हम

प्यारे बच्चों, हम दोस्त हैं आपके- मुक्ति, अन्जुले, नीलाम्बुज, प्रशांत और मस्त बंदरिया यानि MB । अभी और भी दोस्त जुडेंगे। और वो सभी दोस्त तुम्हें तरह-तरह की कहानियाँ, कविताएँ और गीत सुनायेंगे, दिखाएँगे और पढायेंगे। 

बच्चों,  हम भले ही उम्र में आपसे बड़े हो गए हों, लेकिन आप जैसे ही हैं- छोटे बच्चों की तरह।  हमें भी आप ही की तरह कार्टून्स, पपीज़, चाकलेट-टॉफी, स्टेशनरी की चीज़ें जैसे पेन-पेन्सिल, स्केच पेन, कलर्स, ड्राइंग पेपर से खूब लगाव है।  

हमें भी आप के ही जैसे पढ़ने से ज़्यादा खेलना अच्छा लगता है, भले ही हम आपकी तरह दौड़-कूदकर न खेलें, वीडियो गेम ही खेलें। और खेलना चाहिए भी, जब तक कि थक न जाएँ और खूब ज़ोरों की भूख न लग जाए और फिर खूब खाना भी खाना चाहिए, टी.वी. देखने के चक्कर में खाना छोड़ना नहीं चाहिए।

हमें बच्चों के गाने और फ़िल्में भी बहुत अच्छी लगती हैं।  हम यहाँ इस ब्लॉग पर आपको बच्चों के लिए बनी भारतीय और विदेशी फिल्मों के बारे में बताएँगे।  हम उन गानों के बारे में भी बताएँगे, जो हम बचपन में सुना करते थे। उन कार्टून फिल्म्स के बारे में भी बताएँगे और अगर वो यू ट्यूब पर हैं, तो उनके लिंक्स भी देंगे।  हम और आप मिलकर इस ब्लॉग पर खूब मस्ती-मज़ा और धमाल करेंगे और कोई पढ़ाई-लिखाई नहीं :) 

आपको जो भी सजेशन देना हो इस ब्लॉग के लिए, यहीं नीचे कमेन्ट बाक्स में दे दें। 

5 टिप्‍पणियां:

  1. aapako isme Ben 10 add karana chahiye, ye bahut se bachche is blog ki taraf kheenchega. (from Swarnim, my son)

    उत्तर देंहटाएं
  2. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
  3. उत्तर
    1. अनामिका, कॉमिक्स के लिए और बहुत से ब्लॉग हैं. उनके लिंक्स साइडबार में दे दिए गए हैं. अभी और भी लिंक्स लगाएंगे जिससे कि सारे कॉमिक्स के ब्लॉग और वेबसाइट एक जगह मिल जाएँ. हाँ, अगर बाकी मित्र कॉमिक्स आपलोड करना चाहें तो कर सकते हैं.

      हटाएं
  4. aapko isme youtube se deltora quest nam ka ek cartoon bhi blog me add karna chaiye (from swarnim)

    उत्तर देंहटाएं

प्रतिक्रियाओं, संदेशों और सुझावों का स्वागत है. टिप्पणी में मोडरेशन स्पैम से बचने के लिए लगाया गया है. पिछले दिनों कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियाँ ब्लॉग पर पोस्ट कर दी गयी थीं. ये बच्चों का ब्लॉग है और ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग अनुचित है अतः टिप्पणी अनुमति के बाद ही प्रकाशित की जायेगी.